Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

राजस्थान में दिन में धूप निकलने से मौसम खुशनुमा, इन इलाकों में न्यूनतम तापमान सामान्य से कम

राजस्थान की जलवायु लगातार बदल रही है. दिन में सूरज की धूप के साथ मौसम सुहावना हो जाता है। वहीं, सुबह-शाम अभी भी ठंड बरकरार है. यहां तक कि फरवरी में भी जनवरी से ज्यादा ठंड पड़ रही है. ऐसे में पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से राज्य के कई हिस्सों में बारिश के बाद तापमान में गिरावट आई है. मौसम विभाग ने अगले सात दिनों के मौसम का हाल बताया है.

मौसम सेवा के मुताबिक, कई जगहों पर बारिश के बाद शीतलहर शुरू हो चुकी है. बारिश और ठंड के बाद कई इलाकों में न्यूनतम तापमान सामान्य से नीचे गिर गया. प्रदेश के फतेहपुर में शनिवार सुबह न्यूनतम तापमान 1.4 डिग्री रहा। राजस्थान में फरवरी के दूसरे सप्ताह में भी सर्दी थमने का नाम नहीं ले रही है. हालाँकि दिन के दौरान सूरज आराम देता है, लेकिन सुबह और शाम को बहुत ठंड होती है। इसके अलावा प्रदेश में फिर से ठंडी हवाएं चल रही हैं।

मौसम विभाग का कहना है कि यह सर्दी अगले हफ्ते भी जारी रहेगी, यानी 15 फरवरी तक राज्य के लोगों को सर्दी से कोई राहत नहीं मिलेगी. वहीं, सूरज की धूप के कारण दिन में तापमान में बढ़ोतरी होने लगती है. मौसम विभाग के अनुसार, पिछले 24 घंटों से राज्य में मौसम शुष्क बना हुआ है. वहीं, शनिवार को सीकर में न्यूनतम तापमान 2.7 डिग्री और भीलवाड़ा और चूरू में 3.5 डिग्री, रौली और बांसवाड़ा में 3.5 डिग्री, अलवर में 4.6 डिग्री और पिलानी में 3.5 डिग्री रहा.

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत