Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

अचानक टूटकर गिरी हाईटेंशन लाइन – युवक और उसकी चाची की मौत, बहन-भांजा समेत 3 लोग घायल

राजसमंद के आमेट में हाईटेंशन लाइन टूटकर गिरने से एक युवक और उसकी चाची की मौत हो गई, जबकि उसकी बहन और भांजा घायल हो गए। चारों शादी में शामिल होने जा रहे थे. घटना शनिवार सुबह करीब 11 बजे की है.

अजयपाल के एक परिजन ने बताया कि हादसा गोवल पंचायत में चावंडा माता मंदिर के सरकारी प्राथमिक विद्यालय के पास हुआ. शोभागपुरा निवासी नारायण गुर्जर (27) पुत्र घीसा गुर्जर अपनी बाइक से बहन रेखा बाई(25), भांजे लोकेश(4), चाची मेहताब बाई (35) के साथ जवाहर खेड़ा में बाइक पर सवार होकर जा रहे थे। तभी चावंडा माता मंदिर के पास गोवल और जावलिया को जोड़ने वाली बिजली की केबल अचानक गिर गई। इस हादसे में बाइक सवार भतीजे नारायण गुर्जर और उसकी चाची मेहताब बाई की तत्काल मौत हो गई।

हादसे में घायल एक बच्चे सहित तीन जनों को सीएचसी आमेट ले जाया गया। दोनों मृतकों के शव अस्पताल की मोर्चरी में हैं। रिश्तेदार मुआवजे की मांग को लेकर अड़े हुए हैं। शवों का पोस्टमार्टम नहीं किया गया है. परिजन मुआवजे की मांग पर अड़े हैं. कुंभलगढ़ विधायक सुरेंद्र सिंह राठौड़, विधायक और बिजली विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे.

सत्येन्द्र पाल सिंह ने बताया कि बारिश के समय इंसुलेंटर पर पानी गिरने से इंसुलेंटर ब्रेक हो जाता है। प्रारंभिक जांच में किसी भी प्रकार की विभागीय लापरवाही सामने नहीं आई है। मामले की जांच कराई जाएगी। राज्य सरकार मृतक के परिवार को पांच लाख रुपये का मुआवजा देगी. प्रतिनिधि डेगाना सरपंच नरेंद्र सिंह ने बिजली विभाग पर आरोप लगाते हुए कहा कि विभाग को पहले भी कई बार चेताया जा चुका है. लेकिन विभाग लगातार आनाकानी करता रहा। जिसकी वजह से फिर दो लोगों को हादसे का शिकार होना पड़ा।

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत