Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

जैसलमेर में युद्धाभ्यास के दौरान फाइटर जेट तेजस क्रैश – पायलट ने कूद कर बचाई जान

राजस्थान के जैसलमेर में मंगलवार को बड़ा हादसा हो गया. भारत शक्ति अभ्यास के दौरान जैसलमेर में सेना का विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया. फाइटर जेट की दुर्घटना जवाहर नगर के पास हुई. जहां दोपहर 2 बजे सेना का विमान भील मेघवाल छात्रावास की छत से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया और उसमें आग लग गई. किसी तरह पायलट ने फाइटर प्लेन से कूदकर अपनी जान बचाई. दुर्घटना का कारण समझाने के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का आदेश दिया गया है.

भारतीय वायु सेना ने इस संबंध में अधिक जानकारी देते हुए कहा कि भारत शक्ति युद्ध अभ्यास में भाग ले रहा एक तेजस लड़ाकू विमान शहर से 2 किमी दूर भील गांव में एक छात्रावास में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हालांकि, घटना के समय हॉस्टल खाली था। इससे ज्यादा नुकसान नहीं हुआ है. हादसा पोखरण में चल रहे सैन्य अभ्यास के केंद्र से करीब 100 किलोमीटर दूर हुआ.

सेना के मुताबिक, फाइटर जेट में केवल एक ही पायलट सवार था। उन्हें एक सैन्य अस्पताल ले जाया गया। जहां उसका इलाज किया जा रहा है. अचानक हुए धमाके के बाद वहां दहशत फैल गई. दमकल की एक गाड़ी दुर्घटनास्थल पर पहुंची और सैन्य विमान में लगी आग को बुझाया। हादसे के बाद इमारत भी ढह गई. बड़ी संख्या में ग्रामीण एकत्र हो गए।

इस बीच मंगलवार दोपहर को जैसलमेर के पास पोखरण में सैन्य अभ्यास में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मौजूद रहे. जहां वह कार्यक्रम में हिस्सा लेने गए थे. इस कार्यक्रम के तहत भारतीय वायुसेना के कई लड़ाकू जेटों ने उड़ान भरी और सेना का पराक्रम दिखाया। पिछले हफ्ते राजस्थान के डीडवाना जिले में सेना के दो हेलीकॉप्टरों की मदद से एक आपातकालीन ऑपरेशन हुआ था।

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत