Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

Jodhpur Fire : सगाई के फंक्शन में गैस सिलेंडर लीक होने की वजह से लगी आग, जलकर राख हुआ घर रखा सामान, टला बड़ा हादसा

जोधपुर ग्रामीण पुलिस के कपराडा थाने के एक भवन में सगाई समारोह की तैयारी चल रही थीं. सगाई के लिए खाना बनाने के लिए घर में आधा दर्जन से ज्यादा गैस सिलेंडर थे। घर में रिश्तेदार और मेहमान आए हुए थे। सुबह 5 बजे जैसे ही चाय बनाने के लिए गैस चालू की, गैस की टंकी में आग लग गई। टंकी में विस्फोट होने से आग फैल गई और घर में रखा सामान जलकर खाक हो गया।

अन्य 5 से 6 सिलेंडर कुछ दूरी पर रखे हुए थे। लोगों ने गैस सिलेंडर में लगी आग को बुझाने का प्रयास किया लेकिन आग पर काबू नहीं पा सके। 500 मीटर की दूरी पर कपराडा के थानाध्यक्ष जमील खान अपने घर में थे. जो सुबह सहरी (उपवास) करते हैं। सूचना मिलते ही वह अपनी टीम के साथ वहां गए और आग बुझाई, जिससे बड़ा हादसा टल गया।

कपराडा पुलिस, जोधपुर नगर पुलिस के डाक अधीक्षक जमील खान ने कहा, ‘रोजे चल रहे हैं और मैं सुबह 5 बजे सहरी कर रहा थ। इसी बीच खबर मिली कि भंवरलाल सरगरा के घर में गैस सिलेंडर फट गया है. उसी समय मैं और मेरी टीम तुरंत भंवरलाल सरगरा के घर गए। गैस सिलेंडर से आग घर में फैल गई थी। आगंतुक साइट पर आए और हमने सिलेंडर को एक साथ घर में लाया और सिलेंडर में लगी आग पर काबू पाया। साथ ही हमारी पुलिस ने दूसरी जगह रखे गैस सिलेंडर को हटवा दिया और आग पर काबू नहीं पाया गया तो बड़ा हादसा हो सकता था. यह यहोवा की दया है कि कोई बड़ी दुर्घटना नहीं हुई।

बता दें कि कपराड़ा गांव के बीचोबीच भंवरलाल सरगरा रहते हैं। उनके बेटे की सगाई के कार्यक्रम की तैयारियां जोरो सोरो से चल रही थीं. घर में काफी मेहमान आये हुए थे. रात को गैस के सिलेंडर से गैस के चूल्हे को लगाने की कोशिश की गई थी. उस दौरान वो सही तरीके से नहीं लगा जिसकी वजह से गैस लीक हो गई और गैस की टंकी ने आग को पकड़ ली. दूसरे कमरे में आधा दर्जन गैस के सिलेंडर रखे हुए थे, ऐसे में गनीमत यह रही कि आग ज्यादा नहीं फैली, नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था।

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत