Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

PSSSB में सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका; तुरंत करें अप्लाई, पढ़ें डिटेल

पटवारी के पद के लिए भर्ती हाल ही में पंजाब सेवा चयन समिति द्वारा आयोजित की गई थी। इन उम्मीदवारों के लिए आवेदन प्रक्रिया लंबे समय से चल रही थी और आवेदकों की मांग के कारण आवेदन लिंक को फिर से खोल दिया गया है. इस प्रक्रिया के तहत आवेदन करने की अंतिम तिथि आज यानी 2 अप्रैल, 2023 है। जो आवेदक अंतिम खुले आवेदन लिंक के माध्यम से आवेदन करने में असमर्थ हैं, वे अभी आवेदन करें। उन्हें यह मौका तीसरी बार नहीं मिलेगा। पहले आवेदन करने की अंतिम तिथि 20 मार्च थी, लेकिन आवेदन लिंक दोबारा खुलने के बाद आवेदन करने की अंतिम तिथि आज है.

कई पद भरे जाने हैं

इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 710 पटवारी की भर्ती की जाएगी। आवेदन केवल ऑनलाइन किया जाएगा, जहां आवेदकों को पीएसएसएसबी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा, पता है – sssb.punjab.gov.in। किसी अन्य माध्यम से अनुरोध स्वीकार नहीं किया जाएगा।

अन्य महत्वपूर्ण दिन

पहले इन पदों पर आवेदन की अंतिम तिथि 20 मार्च थी, जिसे अब बढ़ाकर 2 अप्रैल, 2023 कर दिया गया है। इसके साथ ही आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि बढ़ाकर 5 अप्रैल, 2023 कर दी गई है।

आवेदन के लिए पात्रता मानदंड क्या हैं

इन पदों पर आवेदन करने के लिए जरूरी है कि आवेदक ने किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन किया हो। इसके साथ ही उन्हें कंप्यूटर के काम का अनुभव है और पंजाबी भाषा का भी ज्ञान है जिसे वह अप्लाई कर सकते हैं। आयु सीमा 18 से 37 वर्ष के बीच निर्धारित की गई है।

बुकिंग शुल्क

PSSSB पटवारी पदों पर आवेदन करने के लिए सामान्य श्रेणी के आवेदकों को 1000 रुपये का शुल्क देना होगा। पीडब्ल्यूडी श्रेणी के आवेदकों के लिए आवेदन शुल्क 500 रुपये है। एससी, बीसी और पूर्व सेना वर्ग के लिए शुल्क 250 रुपये और आश्रित वर्ग को 200 रुपये भत्ते के रूप में देना होगा।

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत