Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

Damandeep Singh सक्सेस स्टोरी: डिजिटल मार्केटिंग कोच से लेकर Traffic Tail के फाउंडर तक

Damandeep Singh

Damandeep Singh एक डिजिटल मार्केटर हैं जो अपनी डिजिटल मार्केटिंग एजेंसी Traffic Tail के जरिए स्टार्टअप्स की मदद कर रहे हैं। अपनी अनुभवी डिजिटल मार्केटिंग रणनीतियों के चलते Damandeep इन दिनों चर्चा का विषय बने हुए हैं। आइए जानते हैं उनके करियर और उपलब्धियों के बारे में विस्तार से।

कौन है Damandeep Singh?

Damandeep Singh
Damandeep Singh

Damandeep Singh गोरखपुर, उत्तर प्रदेश से सम्बन्ध रखते हैं। उन्होंने उत्तर प्रदेश से इंजीनियरिंग में स्नातक की पढ़ाई पूरी करने के बाद डिजिटल मार्केटिंग क्षेत्र में अपना करियर चुना क्योंकि उन्हें शुरू से ही बिज़नेस में रूचि थी। इसीलिए अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद, दमनदीप दिल्ली आए जहाँ उन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक डिजिटल मार्केटिंग कोच के रूप में की। उन्होंने हजारों युवाओं को डिजिटल मार्केटिंग में ट्रेनिंग दी है। लेकिन जब कोरोना महामारी के दौरान, उन्होंने देखा कि कम तकनीकी ज्ञान के कारण लोग भारत सरकार को अपनी समस्याएं बताने में सक्षम नहीं हैं। और मीडिया भी तकनीक से इतना परिचित नहीं है की लोगों की दिक्क्तें सरकार तक पंहुचा पाए तो उन्होंने सोचा की उन्हें अपने डिजिटल मार्केटिंग के अनुभव का उपयोग एक बेहतरीन डिजिटल मार्केटिंग एजेंसी बनाकर लोगों को ऑनलाइन बिज़नेस ग्रो करने में मदद करनी चाहिए। इसलिए उन्होंने 2019 में ट्रैफिक टेल की स्थापना की।

Traffic Tail की स्थापना

Best Digital Marketing Agency In Delhi
Best Digital Marketing Agency In Delhi

2019 में, दमनदीप सिंह ने अपनी डिजिटल मार्केटिंग एजेंसी ट्रैफिक टेल की स्थापना की। जो व्यवसायों को ऑनलाइन ग्रो होने में मदद करती है। शुरुआत में, उन्होंने डिजिटल मार्केटिंग कोच के रूप में काम करते हुए एक साइड प्रोजेक्ट के रूप में एजेंसी की शुरुआत की और पत्रकारों के लिए काम किया लेकिन जैसे-जैसे उनकी सेवाओं की मांग बढ़ी, उन्होंने ट्रैफिक टेल को अपनी कंपनी का रूप दिया। उनकी मेहनत के चलते ही कुछ महीनों के भीतर उन्होंने अपनी वेबसाइट के ट्रैफ़िक और रैंकिंग में उल्लेखनीय सुधार देखा जिसके बाद उन्होंने स्टार्टअप्स के लिए काम करना शुरू किया। Damandeep का फोकस ग्राहकों की संतुष्टि था।

उन्होंने लगातार काम करते हुए अपने ग्राहकों को वेबसाइट डेवलपमेंट, एसईओ, पीपीसी, सोशल मीडिया मार्केटिंग, ब्रांडिंग और कंटेंट मार्केटिंग सहित कई तरह की सेवाएं प्रदान कीं। उन्होंने नए ग्राहक प्राप्त करने के लिए नेटवर्किंग और माउथ मार्केटिंग की शक्ति का भी लाभ उठाया। उनके समर्पण और कड़ी मेहनत के माध्यम से ही ट्रैफिक टेल best digital marketing agency In delhi बन पाई है।

1800 से अधिक प्रोजेक्ट और मीडिया में नाम

दमनदीप सिंह के नेतृत्व में ट्रैफिक टेल ने 1800 से भी अधिक प्रोजेक्ट पुरे किये हैं। एजेंसी ने सैकड़ों व्यवसायों को उनके मार्केटिंग लक्ष्यों को हासिल करने और उनकी ऑनलाइन दृश्यता बढ़ाने में मदद की है। ट्रैफिक टेल को योरस्टोरी, मिड-डे, यूएनआई इंडिया, फर्स्ट इंडिया, यूपी 18 न्यूज, एशिया न्यूज, द इंडियन अलर्ट, मुंबई टाइम्स, न्यूज ट्रेंड्स डेली, न्यूज वायर इंडिया, अतुल्य हिंदुस्तान आदि सहित विभिन्न मीडिया आउटलेट्स में दिखाया गया है।

7k Network की स्थापना

2021 में विशेष रूप से पत्रकारों के लिए दमनदीप सिंह ने 7k Network कंपनी की स्थापना की है। 7k नेटवर्क भारत के पत्रकारों को 360 डिग्री डिजिटल मार्केटिंग सेवाएं देता है। जिनमें न्यूज़ पोर्टल डेवलपमेंट, सोशल मीडिया मार्केटिंग, ग्राफिक्स डिजाइनिंग, न्यूज पोर्टल रजिस्ट्रेशन आदि शामिल हैं।

हमारा फोकस लघु उद्योगों की मदद करने पर है – Damandeep Singh

Damandeep कहते हैं की उनका फोकस लघु उद्योगों की मदद करने पर है। वे लगातार स्टार्टअप्स फाउंडर्स से बात कर रहे हैं और उन्हें ऑनलाइन बिज़नेस ग्रो करने के तरीकें बता रहे हैं। उनके पास अनुभवी टीम है जो अपने ग्राहकों से सीधे संपर्क में रहती है। और उनकी जरूरतों के हिसाब से काम करती है। Damandeep Singh का दृष्टिकोण Traffic tail को एक वैश्विक डिजिटल मार्केटिंग एजेंसी बनाना है जो दुनिया भर के व्यवसायों को उनके मार्केटिंग लक्ष्यों को प्राप्त करने में मदद करता है। ये उनका समर्पण, जुनून और विशेषज्ञता ही है की उनकी कंपनी best digital marketing agency in delhi कही जा रही है।

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत