Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

त्रिवेणी धाम में झूला महोत्सव में उमड़ा जन सैलाब

शाहपुरा न्यूज –  प्रसिद्ध धार्मिक स्थल त्रिवेणी धाम में त्रिवेणी धाम के संत खोजीद्वाराचार्य श्रीरामरिछपालदास जी महाराज के सानिध्य में प्रतिवर्ष की तरह सावन माह में चल रहे झुला महोत्सव में झुला देखने लोगों का जन सैलाब उमड़ पड़ा। झूले और ठाकुर जी मंदिर में देखने वाले श्रद्धालुओं की भीड़ लगी रही।

महाराज श्री ने बताया कि मंदिर में यह महोत्सव सिंजारा से लेकर रक्षाबंधन तक 15 दिवसीय आयोजित होता है। शीश महल में भगवान श्री राघवेन्द्र सरकार एवं किशोरी जी का रत्न आभूषणों से श्रृंगार कर प्रतिदिन मनमोहक झूले सजाए जाते है। पुष्पेंद्र शर्मा ने बताया कि प्रतिदिन भगवान श्री सीताराम जी की संजीव झांकी सजाई जाती है और इसके अलावा भजन मंडली के द्वारा सावन के झूलों पर भजनों की जबरदस्त प्रस्तुति दी जाती है और भजनों की प्रस्तुति पर श्रद्धालुओं ने नृत्य कर ठाकुरजी को खूब रिझाया।

आदित्य प्रजापति ने बताया कि प्रतिवर्ष की भांति आयोजित झूला महोत्सव के दौरान प्रतिदिन शाम 7से 11बजे मंदिर के शीश महल में भगवान के विभिन्न स्वरूपों का रत्न जड़ित आभूषणों से श्रृंगार कर हिंडोला झुलाए जाते है। इस दौरान पुजारी रघुनंदन दास, राजूदास जी, रामचरण दास, संजय सैन, प्रवीण शर्मा, गौरभ शर्मा, इंद्राज मारवाल, अतुल सैन, प्रदीप स्वामी, कुलदीप शर्मा मौजूद थे।

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत