Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

राजस्थान में आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल की 6 गारंटी – 24 घंटे बिजली, तीन सौ यूनिट बिजली मुफ्त, पुराने बिल माफ

आम आदमी पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को राजस्थान में कई चुनावी वादे किये. जयपुर टाउनहॉल के कार्यक्रम में अपने भाषण में केजरीवाल ने कहा की, 75 साल में एक पार्टी बता दो जिसने वादा किया हो कि हम तुम्हारे लिए अस्पताल बना देंगे। अभी तक किसी भी पार्टी ने यह नहीं कहा कि हम आपके बच्चों के लिए स्कूल बनाएंगे. किसी को आपसे या आपके परिवार से कोई लेना-देना नहीं है। लेकिन केजरीवाल जो कहते हैं वो करते हैं. उन्होंने राजस्थान की जनता से छह वादे करने का भी वादा किया.

केजरीवाल ने देश में हर घंटे बिजली देने का वादा किया. उन्होंने कहा कि हम राजस्थान के हर परिवार को मुफ्त बिजली देंगे. इसका मतलब है कि लगभग 90% घरों को बिजली बिल की चिंता नहीं होगी। जैसा कि हमने दिल्ली और पंजाब में किया है, हम राजस्थान में भी पुराने बिजली के बिलों को माफ कर देंगे ऐसा हम आपसे वादा करते है।

एक अन्य वादे में केजरीवाल ने कहा कि मैं आपके बच्चों को सर्वोत्तम मुफ्त शिक्षा प्रदान करने की जिम्मेदारी ले रहा हूं। कोई भी समूह आपके बच्चों की ज़िम्मेदारी स्वीकार नहीं करता। मैं आपके बच्चों की जिम्मेदारी लेता हूं. मैं आपको प्राइवेट स्कूलों द्वारा लूटने नहीं दूंगा। हम आपके बच्चो के लिए सरकारी स्कूलों में ही व्यवस्थाएं चमकाएंगे।

केजरीवाल ने बेहतरीन स्वास्थ्य सेवा मुहैया कराने का भी वादा किया. उन्होंने कहा कि मेरा वादा है कि राजस्थान के हर नागरिक को अच्छा इलाज दिलाने की गारंटी मेरी है. दिल्ली में स्वास्थ्य सेवा सभी के लिए निःशुल्क है। सभी दवाएँ निःशुल्क हैं। अब वे पंजाब में भी ऐसा ही करेंगे।’ मैं राजस्थान में भी ऐसा ही करूंगा.

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत