Search
Close this search box.

टीका लगवाने के बहाने महिला अस्पताल से नवजात बच्चा चुराकर भागीं, एक महिला और पुरुष गिरफ्तार

जयपुर के बस्सी अस्पताल से बच्चा चोरी होने से अस्पताल और समाज में हड़कंप मच गया. गुरुवार की शाम एक अजनबी प्रसूति गृह आई और एक बच्चे को ले गयी। महिला बच्चे को पोलियो खुराक पिलाने और टीका लगाने की बात कहकर नवजात को ले गई। काफी देर तक जब महिला बच्चे को लेकर नहीं लौटी तो हड़कंप मच गया। जब परिजनों ने अस्पताल प्रबंधन और नर्सिंग स्टाफ से इस महिला के बारे में पूछताछ की तो उन्होंने इस जानकारी से इनकार कर दिया. इसके बाद परिजनों के होश उड़ गए।

पीड़ित परिवार ने गांव के लोगों को फोन कर घटना की जानकारी भी दी. कुछ देर बाद अस्पताल के बाहर भीड़ जमा हो गई. फिर अस्पताल में अफरा-तफरी मच गई. सूचना पर पुलिस पहुंची। अस्पताल में लगे कैमरे के वीडियो में दो महिलाएं बच्चे को चुराती दिख रही हैं। पुलिस ने महिलाओं को गिरफ्तार करने के लिए इलाके की घेराबंदी भी कर दी। डीसीपी ईस्ट ज्ञानचंद यादव के नेतृत्व में दोनों महिलाओं का पता लगाने में लगभग पांच घंटे लग गए। आधी रात में पुलिस बच्चे को ले गई, लेकिन अपहरणकर्ता भाग निकले। पुलिस ने शुक्रवार को एक पुरुष और एक महिला को गिरफ्तार किया है.

पुलिस ने बताया कि आरोपी महिला एक एसयूवी में आई थी। पुलिस जांच में पता चला कि दोनों महिलाएं बच्चे को उसकी दादी से छीन कर ले गई थीं। महिलाओं ने कहा कि बच्चे को पोलियो से बचाव के लिए टीका लगवाना चाहिए। महज 31 मिनट में महिला अस्पताल से बच्चा चुराकर भाग निकली। दौसा जिले के गांगलियावास निवासी भजनलाल बैरवा की पत्नी कलावती को उसके परिजन प्रसव के लिए बस्सी जिला अस्पताल ले गए। 26 जुलाई को कलावती ने बेटे को जन्म दिया। गुरुवार की शाम एक अजनबी महिला बच्चे को उसकी दादी से टीका लगवाने की बात कहकर ले गयी।

बच्चा चोरी होने की खबर पर अस्पताल में अफरा-तफरी मच जाती है। सर्विलांस वीडियो में एसयूवी में सवार महिलाओं की शक्ल के आधार पर पुलिस ने जगह-जगह नाके लगाकर उनकी तलाश शुरू कर दी. पुलिस की भारी भीड़ देखी तो वह बच्चे को सड़क पर छोड़कर भाग गई। स्थानीय रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलिस ने देर रात बच्चा ढूंढ लिया और उसे उसकी मां के हवाले कर दिया. पुलिस ने डकैती और अपहरण के मामले में शुक्रवार को एक पुरुष और एक महिला को गिरफ्तार किया है

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत