Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

नाती ने रात में सोते वक्त नाना-नानी का गला घोंटकर सिर पर वार कर की हत्या, पैसे नहीं देने से था नाराज

गर्मी की जब छुट्टियाँ होती हैं या जब बच्चो को नाना नानी के यहां जाना होता है तो बच्चे बहुत खुश होते हैं। नाना नानी के पहुंचने पर खुशियां अपार हो जाती हैं, लेकिन किसी ने यह नहीं सोचा था कि कलयुग में नाना नानी की हत्या करने वाले उनके दोहिते हो सकते हैं। हालांकि, ऐसा ही एक मामला बारां जिले में हुआ, जहां एक दोहिते ने अपने नाना नानी की सिर पर वार कर हत्या कर दी.

जिला पुलिस कमिश्नर बारां राज कुमार चौधरी ने बताया कि प्रार्थी के पुत्र माणक चंद निवासी रामकल्याण, छापर (मंडोला) ने 17 अगस्त 2023 को गांव जे लजीगा में रिपोर्ट दर्ज कराई कि मेरी मां लटूर बाई व पिता राम कल्याण की किसी ने हत्या कर दी है. वह हमारे पुराने घर में रहते थे। मैं छपार (मंडोला) में रहता हूं और मेरे बड़े भाई चंद्रमोहन बारां कुंज विहार बस्ती में रहते हैं। मुझे फोन आया कि वह उठ नहीं रहे. जब मैं अपने बेटे अविनाश के साथ अपने माता-पिता (मंडोला) के पास पहुंचा, तो मैंने देखा कि मेरी मां अपने बिस्तर पर लेटी हुई थीं और उनके सिर से गर्दन तक खून बह रहा था और वह सांस नहीं ले पा रही थीं। और मेरे पिता बिस्तर के नीचे लेटे हुए थे, उनके सिर से खून बह रहा था और वह भी साँस नहीं ले पा रहे थे।

जब पता चला कि दोनों मर चुके हैं तो मैंने अपने बड़े भाई चंद्रमोहन से फोन पर बात की. उस रात, अजनबियों ने मेरे माता-पिता की गला दबाकर और पीट-पीटकर हत्या कर दी।

मंडोला गांव के रिहायशी इलाके में पुलिस द्वारा सीसीटीवी कैमरे देखे गए और कैमरे से जानकारी ली गयी. इंटेलिजेंस सेल के तकनीकी एवं विशेषज्ञों से प्राप्त जानकारी के आधार पर स्वर्गीय रामकल्याण एवं लटूर बाई की हत्या में उनकी पुत्री के पुत्र देवेन्द्र राठौड़ की संलिप्तता स्पष्ट हुई। कोटा जिले के सिमलिया थाना सिमलिया निवासी चंद्रप्रकाश राठौड़ के 19 वर्षीय पुत्र देवेन्द्र राठौड़ को कोटा के राणपुर क्षेत्र से गिरफ्तार कर तलाशी ली गई। उसकी हत्या की बात कबूल करने के बाद देवेन्द्र राठौड़ को गिरफ्तार कर लिया गया।

16 अगस्त, 2023 की रात को, प्रतिवादी मंडोला स्थित अपने घर से अपनी माँ के माता-पिता के पास आया। नाना को आवाज देकर दरवाजा खुलवाया, फिर नाना-नानी से बातचीत की उनसे पैसे मांगे तो नाना ने पैसे देने से मना कर दिया साथ ही उसे घर पर आने के लिए भी मना किया. इसके साथ ही आरोपी ने उन दोनों के सो जाने का इंतजार किया और सोने का नाटक किया. जब उसकी मां के माता-पिता सो गए तो वह उठा और हथियार से सिर पर चोट मारकर आरोपी तुरंत घर लौट आया।

Rajeev Kushwaha
Author: Rajeev Kushwaha

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत